यूनिसेफ ने भारतीय एथलीट हिमा दास को युवा एंबेसडर बनायाहाल ही में, भारत की प्रसिद्ध धाविका तथा एशियन गेम्स की स्वर्ण पदक विजेता हिमा दास 15 नवम्बर 2018…

Date 2018-11-16 : हाल ही में, भारत की प्रसिद्ध धाविका तथा एशियन गेम्स की स्वर्ण पदक विजेता हिमा दास 15 नवम्बर 2018 को यूनिसेफ इंडिया की युवा एंबेसडर बनाई गईं। हिमा बच्चों के अधिकारों और आवश्यकताओं के बारे में जागरुकता बढ़ाने, बच्चों और युवाओं की आवाज को बुलंद करने में हिस्सा लेंगी। विश्व बाल दिवस उत्सव के अवसर पर हिमा दास भारत की पहली युवा एंबेसडर हैं। विशेष बात यह है कि हिमा दास पहली युवा भारतीय लड़की हैं जिन्हें यूनिसेफ ने अपना ब्रैंड एंबेसडर बनाया है।
हिमा दास के बारे में :-
# हिमा दास उस समय प्रसिद्ध हुईं जब उन्होंने जुलाई 2018 में फिनलैंड में आयोजित आईएएफ वर्ल्ड अंडर-20 चैम्पियनशिप की महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता था। उन्होंने फाइनल में 51.46 सेकेंड का समय निकालते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया था।
# हाल ही में संपन्न हुए जकार्ता एशियाई खेलों में भी हिमा दास ने चार गुणा 400 मीटर रिले स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया। हिमा दास, पूवम्मा राजू, सरिताबेन गायकवाड़ और विसमाया वेलुवाकोरोथ की जोड़ी ने तीन मिनट 28.72 सेकेंड का समय निकाल भारत को स्वर्ण पदक जिताया।
# इसी प्रतिस्पर्धा में महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा का रजत पदक भी हिमा ने अपने नाम किया था। इससे पहले वह अप्रैल में गोल्ड कोस्ट में हुए राष्ट्रमंडल खेलों की 400 मीटर स्पर्धा में तत्कालीन भारतीय अंडर 20 रिकॉर्ड 51.32 सेकेंड के समय के साथ छठे स्थान पर रही थीं।
Provide comments for ‘यूनिसेफ ने भारतीय एथलीट हिमा दास को युवा एंबेसडर बनाया’
Next Articles :
Prev Articles :

Leave a Comment